सासाराम रेलवे स्टेशन पर फहरेगा सौ फीट ऊंचा तिरंगा

0
1601

सासाराम रेलवे स्टेशन पर अब नियमित रूप से सौ फीट ऊंचा तिरंगा फहरेगा. इस दिशा में रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है. सकरुलेटिंग एरिया में स्थायी तौर पर तिरंगा ध्वज फहारने पर विभाग ने मुहर लगा दी है. साथ ही इस माह के अंत तक नए फुट ओवरब्रिज व प्लेटफॉर्म का लोकार्पण भी कर दिया जाएगा. यह जानकारी मुगलसराय रेल मंडल के डीआरएम पंकज सक्सेना ने दी.

उन्होंने कहा कि कभी ट्रेनों की लेट लतीफी के लिए बदनाम मुगलसराय मंडल अब समय पर परिचालन के दृष्टिकोण से पूरे देश में नंबर वन बन गया है. 90 फीसद मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेन समय से चल रही है. 125 ट्रेनों के समयबद्ध संचालन में मुगलसराय मंडल देश में पहले पायदान पर हो गया है, जबकि पहले सातवें स्थान पर था. जल्द सासाराम रेलवे स्टेशन भी यात्री सुविधा के क्षेत्र में आगे निकलने वाला है. इसके लिए विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों का योगदान सबसे अहम रहा है.

सासाराम स्टेशन के सकरुलेटिंग एरिया में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने की तैयारी अंतिम दौर में है. इस कार्य को भी इसी महीने में कर दिया जाएगा. साथ ही नए फुट ओवरब्रिज व प्लेटफार्म का लोकार्पण करा दिया जाएगा. फिलहाल डिवीजन में मुगलसराय व गया स्टेशन पर नियमित रूप से तिरंगा फहराए जाते हैं. सासाराम तीसरा स्टेशन होगा, जहां पर सौ फीट ऊंचा तिरंगा फहराने का निर्णय लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here