बिहार अंडर-16 टीम में रोहतास के सौरभ का फास्ट बॉलर के रूप में हुआ सिलेक्शन

0
1002

रोहतास जिले में खेल मैदान व आधारभूत संरचनाओं की कमी के बावजूद जिले के सौरभ ने बिहार क्रिकेट अंडर-16 टीम में अपना स्थान बनाया है। सौरभ रोहतास, औरंगाबाद व कैमूर जिले से बिहार की टीम में स्थान पाने वाले एकमात्र खिलाड़ी है। जिला मुख्यालय सासाराम से सटे सदर प्रखंड के कंचनपुर गांव का सौरभ सिंह आगामी एक दिसंबर को बिहार टीम की तरफ से विजय मर्चेंट ट्राफी टूर्नामेंट में भाग लेगा। फिलहाल 18 नवंबर से मोइनुल हक स्टेडियम पटना में अभ्यास सत्र में शामिल होगा। सौरभ टीम में फास्ट बॉलर की भूमिका में रहेगा। जानकारी के अनुसार गत अक्टूबर माह में बिहार टीम के लिए हुए ट्रॉयल के बाद उसका चयन हुआ है। सौरभ स्थानीय इंडियन पब्लिक स्कूल के दसवीं कक्षा का छात्र है।

सौरभ ने कहा कि इंडियन क्रिकेट में शामिल होना है। बताया कि प्रारंभिक ट्रेनिंग न्यू स्टेडियम फजलगंज में क्रिकेट प्रशिक्षक आनंद कुमार के माध्यम से प्राप्त की है। सौरभ ने कहा कि बिहार टूर्नामेंट में पहला मैच आंध्र प्रदेश के साथ खेला जाएगा। वह रोहतास डिस्ट्रिक्ट टीम से बातचीत के दौरान बताया कि ‘अपने बेहतर प्रदर्शन से प्रतिद्वंदी को चारो खाने चित करने में कोई कसर नहीं छोडूंगा। अपने खेल में निरंतर निखार के लिए कठिन परिश्रम जारी रखूंगा। राष्ट्रीय टीम में चयनित होना मेरा सपना है।’

सौरभ ने बताया कि मुझे खेलने की प्रेरणा स्कूल में आयोजित होने वाले आयोजित होने वाले वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता से मिली। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर कई बार मेडल से मुझे सम्मानित किया गया। जिससे मेरा हौसला लगातार बढ़ता गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here