सासाराम जंक्शन पर फ्री वाई-फाई सेवा शुरू, ऐसे करें यूज

0
561

सासाराम जंक्शन पर पिछले मंगलवार से यात्रियों को एक और सुविधा का लाभ मिलने लगा. विभाग ने वाई-फाई सेवा यात्रियों के लिए उपलब्ध करा दिया है.

स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार के मुताबिक रेलटेल की तरफ से 14 वाई-फाई मशीन लगाई गई है. जिसमें दोनों प्लेटफॉर्म व स्टेशन के नये भवन पर पर चार-चार तथा दो टिकट काउंटर में लगाई गई हैं. एक बार में कोई भी व्यक्ति 50 मीटर की परिधि में आधे घंटे तक इस सेवा का लाभ मुफ्त में ले सकता है.

सासाराम जंक्शन परिसर में लगा वाई-फाई मशीन

गौरतलब है कि स्टेशन पर वाई-फाई, सीसीटीवी जैसी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग पिछले तीन वर्षो से विभिन्न संगठनों द्वारा विभाग से की जाती रही है. वाई-फाई सेवा मिलने से यात्रियों में खुशी व्याप्त है. कारण कि लगभग नौ वर्ष पूर्व केंद्र सरकार ने यहां के रेलवे स्टेशन को ग्रेड ए की श्रेणी मे शामिल कर उसके अनुरूप स्टेशन को विकसित करने का निर्णय लिया था. यही नहीं, इस साल पारित आम बजट में भी रेलवे की तरफ से सासाराम स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने की योजना में शामिल किया है.

सासाराम जंक्शन पर वाई-फाई कनेक्ट होने का नोटिफिकेशन

स्टेशन परिसर में ऐसे करें वाई-फाई यूज: सबसे पहले अपने फोन में वाई-फाई सेटिंग को खोलें. इसमें आपको मौजूदा नेटवर्क को सर्च करना होगा.  सर्च के दौरान आपको ‘Railwire Network’ मिलेगा. आपको इसे सेलेक्ट करना है. वाई-फाई नेटवर्क को सेलेक्ट करने के बाद आपको अपने मोबाइल फोन पर railwire.co.in वेबपेज खोलना है. वेबपेज पर खुलने के बाद आपको यहां अपना मोबाइल नंबर डालना है. जैसे ही आप मोबाइल नंबर एंटर करेंगे, आपके मोबाइल फोन पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा. इस ओटीपी के जरिए आप Railwire Network वाई-फाई से खुद को जोड़ सकेंगे. इसके बाद आप बड़ी आसानी से फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here