सासाराम जंक्शन से होकर 28 को चलेगी रक्सौल-वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन

0
1746

आइआरसीटीसी की ओर से सासाराम जंक्शन होकर 28 मई को रक्सौल-वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन चलेगी. यह तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन स्लीपर कोच श्रेणी की है. यह नौ दिनों का सफर है. इस ट्रेन में करीब आठ सौ तीर्थयात्री सफर करेंगे. यह ट्रेन रक्सौल से खुलकर सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, बाढ़, पटना, जहानाबाद, गया, सासाराम, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए कटरा तक जाएगी. वैष्णो देवी के दर्शन के बाद वापस हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन व आगरा होते हुए वापस सासाराम लौटेगी. सासाराम से यह वापस गया, पटना होते हुए रक्सौल जाएगी.

इसके लिए तीर्थ यात्रियों को सुविधा शुल्क के रूप में आइआरसीटीसी को आठ हजार पाच सौ एक रुपये का भुगतान करना होगा. कुल 800 बर्थ में से लगभग 600 बुक हो चुकी हैं. आइआरसीटीसी के सूत्रों के मुताबिक इस तीर्थयात्रा स्पेशल ट्रेन में सफर के दौरान नाश्ता, खाना, पीने के लिए पानी आदि सुविधाओं के साथ सुरक्षा की भी व्यवस्था रहेगी. सफर के दौरान बीमार पड़ जाने वाले यात्रियों की देखरेख के लिए चिकित्सक टीम भी ट्रेन में तैनाती रहेगी.

फाइल फोटो

ट्रेन से उतरने के बाद धर्मशाला या मंदिर आदि स्थानों पर जाने के लिए निशुल्क बस की सुविधा होगी. निशुल्क आवासन की भी सुविधा दी जाएगी. तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए ट्रेन स्पेशल ट्रेन में आईआरसीटीसी के अधिकारी को ही तैनात किये जा रहे हैं. .

आप यहाँ क्लिक कर भी बुक कर सकते है अपना बर्थ: सासाराम से वैष्णो देवी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here