21 फरवरी को चेनारी में होगा एक दिवसीय गुप्ताधाम महोत्सव

0
410
फाइल फोटो: गुप्ताधाम महोत्सव

21 फरवरी महाशिवरात्रि के दिन चेनारी के रामदुलारी उच्च विद्यालय परिसर में गुप्ताधाम महोत्सव मनाया जाएगा. महोत्सव की प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दी गई है. एक दिवसीय गुप्ताधाम महोत्सव में जिला के स्थापित कलाकारों के साथ-साथ राज्य के कई नामचीन कलाकार शिरकत करेंगे. कलाकारों के चयन करने की जिम्मेवारी उप विकास आयुक्त को सौंपी गई है. सामान्य शाखा द्वारा महोत्सव की तैयारियों को लेकर संबंधित विभाग को पत्राचार भी कर दिया गया है. इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा पदाधिकारी की भी भूमिका अहम होगी. महोत्सव पर करीब 18 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे. प्रचार-प्रसार को लेकर सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है. बैनर-पोस्टर के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया है.

महोत्सव में सूबे कई बड़े मंत्रियों के भी आने की अटकलें लगायी जा रही हैं. एक स्मारिका भी प्रकाशन होगा. जिले के ऐतिहासिक धरहरों का पूरा विवरण पेश किया जाएगा. महोत्सव को लेकर विद्यालय परिसर की सफाई का कार्य भी शुरू कर दिया गया है.

फाइल फोटो: गुप्ताधाम महोत्सव

बता दें कि पर्यटन विभाग द्वारा गुप्ता धाम महोत्सव के लिए यह चौथा आयोजन है. इससे पहले एक बार 2016 में विधायक ललन पासवान ने अपने प्रयास से गुप्ताधाम महोत्सव का आयोजन किया था. उसके बाद 2017 से गुप्ता धाम महोत्सव का आयोजन पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है.

फाइल फोटो: गुप्ताधाम महोत्सव

रोहतास डीएम पंकज दीक्षित ने बताया कि गुप्ता धाम महोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी गई है. पहले से ही निर्धारित महाशिवरात्रि के दिन महोत्सव का आगाज होगा. जिला के स्थापित कलाकारों के साथ-साथ राज्य के कई नामचीन कलाकारों की भागीदारी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here