अब सासाराम से चलेगी रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस, रांची से डेहरी के बीच समय-सारणी में कोई परिवर्तन नहीं

0
1937

एक माह पूर्व रांची से डेहरी तक शुरू नई इंटसिटी एक्सप्रेस का परिचालन सासाराम होगा. इसे ले पूर्व-मध्य रेल ने अधिसूचना जारी कर दी है. इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन सासाराम से करने के निर्णय से सासाराम के लोगों में खुशी व्याप्त है. लोगों को कहना है कि इससे रेलवे को और अधिक राजस्व प्राप्त तो होगा ही, खासकर आरा-सासाराम रेलखंड से सफर करने वाले यात्रियों को भी रांची जाने में सहूलियत होगी.

16 अक्टूबर को शाम 5:15 बजे रांची से खुलकर यह ट्रेन रात 11:55 बने सासाराम पहुंचेगी, जबकि सुबह में 3:35 में सासाराम से प्रतिदिन रांची के लिए खुलेगी, जो सुबह 10:05 बजे रांची पहुंचेगी. रेलवे ने यहां उपलब्ध सुविधाओं को देखते हुए इस ट्रेन को सासाराम से चलाने का निर्णय लिया है. फिलहाल यह ट्रेन सासाराम स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर ठहरेगी.

मालूम हो कि पिछले माह पलामू सांसद बीडी राम के मांग पर रेलवे ने रांची से डेहरी तक 18635-18636 नंबर से नई इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया था. उसी समय से सासाराम से चलाने की मांग उठने लगी थी. सासाराम सांसद छेदी पासवान, राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह के अलावा पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के कुंदन सिंह, श्यामसुंदर पासवान, जावेद अख्तर समेत अन्य सदस्यों ने रेल मंत्री से ले विभागीय अधिकारी को पत्र भेज सासाराम से चलाने की मांग की थी. जिसके बाद विभाग ने नई ट्रेन को सासाराम से चलाने के लिए उपलब्ध सुविधाओं का आंकलन कर प्रतिवेदन सौंपा गया था. रेल प्रशासन ने तत्काल निर्णय लेते हुए सासाराम से रांची तक इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here