सासाराम स्टेशन पर देखने को मिलेंगी जिले के ऐतिहासिक स्थलों की प्रमुख बातें

0
704

फरवरी के प्रथम सप्ताह में वार्षिक निरीक्षण में सासाराम पहुंचने वाले पूर्व-मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक को ले तैयारी शुरू कर दी गई है. स्टेशन भवन से ले शेड, एफओबी के रंग-रोगन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. लगभग बन कर तैयार नए प्लेटफार्म के शेष कार्य को भी पूरा किया जाने लगा है. महाप्रबंधक के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर मंडल रेल कार्यालय के अधिकारियों का भी दौरा शुरू कर दिया गया है.

रविवार को सासाराम स्टेशन निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से शीघ्र ही आरपीएफ पोस्ट को प्लेटफार्म पर स्थित स्टेशन के पुराने भवन में शिफ्ट किया जाएगा. साथ ही महिला आरपीएफ कर्मियों की भी संख्या बढ़ेगी. कहा कि कॉलोनी से ले सर्कूलेटिंग एरिया तक का अधुनिकीकरण किया जाएगा. इसे लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया.

उन्होंने कहा कि साथ ही बन रहे नए प्लेटफार्म को भी मॉडल लुक दिया जाएगा. फ्रंट पर इलेक्ट्रॉनिक डिस्पले बोर्ड लगाने का भी कार्य किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने संवेदक को शीघ्र स्टेडियम का जीर्णोद्धार कार्य प्रारंभ कराने का निर्देश दिया. वहीं जिले के ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों के इतिहास से संबंधित प्रमुख बातों का उल्लेख स्टेशन पर किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here