डेहरी स्टेशन पर हेल्थ एटीएम शुरू, 100 रुपए में 16 तरह की चेकअप सुविधा, 10 मिनट में मिल जाएगी रिपोर्ट

0
1955

डेहरी-ऑन-सोन स्टेशन पर यात्रीयों के स्वास्थ को लेकर भारतीय रेल की तरफ से हेल्थ एटीएम की सेवाएं शुरू कर दी गई. जहां यात्री 50-100 रुपए में 16 तरह की स्वास्थ्य जांच करा सकते हैं. जांच रिपोर्ट भी करीब 10 मिनट में मिल जाएगी. इसमें दो प्रकार के चेकअप शामिल हैं.

डेहरी स्टेशन पर लगे हेल्थ एटीएम मशीन में दो प्रकार के चेकअप शामिल हैं. पहला चेकअप 9-मिनट वाला है, जिसकी कीमत 100 रुपये है. दूसरा पैकेज 6-मिनट वाला है, जिसकी कीमत 50 रुपये है. इतना ही नहीं इसकी रिपोर्ट भी आपको हाथोंहाथ मिल जाएगी. इस मशीन का निर्माण स्टार्ट-अप कंपनी योलो द्वारा किया गया है. जांच के बाद 10 मिनट इंतजार न कर पाने वाले यात्री को ई-मेल पर टेस्ट रिपोर्ट भेज दी जाएगी.

डेहरी स्टेशन पर हेल्थ एटीएम में हेल्थ चेकअप करते स्टेशन मास्टर

हेल्थ एटीएम पर बोन मास, बॉडी मास इंडेक्स, बीपी, मेटाबॉलिक ऐज, बॉडी फैट, हाईड्रेशन, पल्स रेट, हाइट, मसल मास, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, वजन कई पैरामीटर की जांच कर सकते हैं, इन सभी टेस्ट के लिए यात्रियों को ब्लड सैंपल नहीं देना होगा. साथ ही दिल के रोग, दिमाग, सांस और स्त्री रोग से जुड़े शुरुआती स्तर की जांच की सुविधा भी इस हेल्थ एटीएम में है.

डेहरी स्टेशन

बता दें कि डेहरी स्टेशन से प्रतिदिन 6847.07 यात्री अपनी यात्रा संपन्न करते है. ऐसे में यात्रियों के लिए हेल्थ एटीएम अनोखी सुविधा होगी, जो यात्रा के पूर्व कुछ राशि में अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here