डेहरी-ऑन-सोन रेलवे स्टेशन पर मिलने लगी फ्री वाई-फाई सेवा, ऐसे करें यूज

0
1741

डेहरी-ऑन-सोन रेलवे स्टेशन के रेल यात्रियों को बुधवार शाम से वाईफाई की सुविधा उपलब्ध हो गई है. रेल यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध होने पर खुशी का इजहार किया. स्टेशन प्रबंधक आशीष कुमार के अनुसार यह सुविधा रेलवे परिसर में और प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि, यात्री रेलगाड़ी का इंतजार करते समय तेज रफ्तार की इंटरनेट सेवा का आनंद ले सकेंगे।

50 मीटर की परिधि में कोई भी यात्री एक बार में आधे घंटे तक इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं. आधे घंटे बाद उस व्यक्ति का वाई-फाई कुछ समय के लिए खुद बंद हो जाएगा. गौरतलब है कि स्टेशन पर वाई-फाई, सीसीटीवी जैसी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग पिछले कुछ वर्षो से विभिन्न संगठनों द्वारा विभाग से की जाती रही है.

डिहरी स्टेशन

 

स्टेशन परिसर में ऐसे करें वाई-फाई यूज: सबसे पहले अपने फोन में वाई-फाई सेटिंग को खोलें. इसमें आपको मौजूदा नेटवर्क को सर्च करना होगा.  सर्च के दौरान आपको ‘Railwire Network’ मिलेगा. आपको इसे सेलेक्ट करना है. वाई-फाई नेटवर्क को सेलेक्ट करने के बाद आपको अपने मोबाइल फोन पर railwire.co.in वेबपेज खोलना है. वेबपेज पर खुलने के बाद आपको यहां अपना मोबाइल नंबर डालना है. जैसे ही आप मोबाइल नंबर एंटर करेंगे, आपके मोबाइल फोन पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा. इस ओटीपी के जरिए आप Railwire Network वाई-फाई से खुद को जोड़ सकेंगे. इसके बाद आप बड़ी आसानी से फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here