श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में भोजपुर का लाल शहीद, CRPF में थे कार्यरत

0
3212

बुधवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ पर हुए आतंकवादी हमले में भोजपुर जिले के एक जवान शहीद हो गये. शहीद जवान स्वतंत्रता संग्राम के महनायक वीर बाकुंड़े बाबू कुंवर सिंह की धरती जगदीशपुर प्रखंड के देव टोला गांव निवासी और रिटायर दारोगा राधामोहन सिंह के पुत्र रमेश रंजन थे.

गांव के सपूत की शहादत की खबर से जहां लोगों में गर्व है, वहीं एक बहादुर बेटे को खोने का गम भी है. दोपहर में बेटे की शहादत की खबर आते ही घर में कोहराम मच गया और महिलाएं बिलखने लगी. हालांकि शहीद के पिता ने कहा कि बेटे ने उसका सीना चौड़ा कर दिया. शहीद रमेश का परिवार फिलहाल आरा शहर के गोढ़ना रोड स्थित मोहल्ले में रहता है.

श्रीनगर में शहीद जवान रमेश रंजन को श्रद्धांजलि देते डीजीपी दिलबाग सिंह

बताया जा रहा है कि श्रीनगर-बारामुला हाईवे के लावेपोरा नारबल नाके पर बुधवार को सीआरपीएफ की 73 वीं बटालियन द्वारा चेकिंग की जा रही थी. तभी करीब साढ़े 11 बजे स्कूटी पर सवार तीन आतंकवादियों ने अचानक सीआरपीएफ जवानों पर हमला बोल दिया. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. इस दौरान जवानों ने तीनों आतंकियों को गोली मार दी. इसमें दो तो मौके पर ही ढेर हो गये, जबकि एक ने बाद में दम तोड़ दिया. इस बीच आतंकियों की गोली से भोजपुर का सपूत भी शहीद हो गया.

जानकारी के मुताबिक रमेश नवंबर महीने में घर आए थे और कुछ दिन पहले ही वो वापस ड्यूटी पर गए थे. रमेश के एक दोस्त ने बताया कि हसमुंख और मिलनसार प्रवृति के रमेश की शादी दो साल पहले ही हुई थी. वहीं वीर जवान रमेश रंजन के शहीद होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के वीर जवान की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा. मुख्यमंत्री ने वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि शहीद जवान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here