बारिश में बह गई आरा-सासाराम रेलखंड पर ट्रैक के नीचे की मिट्टी, पिछले 14 घंटे से बाधित है गाड़ियों का परिचालन

0
2773

मानसून की बारिश ने बिहार में तबाही मचाना शुरू कर दिया है। बारिश ने एक तरफ किसानों के चेहरे पर खुशी की लकीर दी है, तो वहीं दूसरी तरफ नुकसान भी पहुंचाना शुरू कर दिया है। भोजपुर और रोहतास जिलों में भी यही हालात देखने को मिल रहा है। नदियां उफान पर हैं। बारिश के पानी ने रेल ट्रेक को भी नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। बारिश के पानी से आरा-सासाराम रेलखंड पर गाड़ियों का परिचालन बंद हो गया है।

भारी बारिश के कारण मंगलवार की रात आरा-सासाराम रेलखंड पर गड़हनी थाना अंतर्गत सेमरांव-ध्यानीटोला के बीच रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बह गई। जिससे पिछले 14 घंटे से आरा-सासाराम रेलखंड पर गाड़ियों का परिचालन बाधित है। गनीमत यह रही कि इस बीच कोई ट्रेन गुजरने वाली नहीं थी, जिसे बहुत बड़ा खतरा भी टल गया।

वहीं परिचालन बाधित होने के कारण हजारों की संख्या में आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। मिली जानकारी के अनुसार भभुआ से आरा होते हुए पटना के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को गया जंक्शन होकर चलाया जा रहा है। जबकि आरा-सासाराम के बीच चलने वाली डेमो पैसेंजर और सासाराम-आरा-पटना फास्ट पैसेंजर को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार भारी बारिश के कारण लगभग 8 से 10 फीट ट्रैक के नीचे से मिट्टी पूरी तरह तेज पानी के धार के साथ बह गई है और रेलवे लाइन मानो हवा में झूलने लगा। बता दें कि रेल प्रशासन ट्रैक को ठीक करने में लगा हुआ है। लेकिन बारिश के पानी की कारण मरम्मत कार्य में रेल प्रशासन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे के मुताबिक परिचालन सामान्य करने की पूरी कोशिश की जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here