नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण पर भड़की कांग्रेस कहा- क्या लू प्रभावित लोग हवा में तैर रहे हैं

0
1670

कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्र ने कहा कि लू की स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण, मैं अपनी जिन्दगी में पहली बार सुना हुं। नीतीश, लू का सर्वेक्षण हवाई जहाज से कैसे करेंगे? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इंजीनियरिंग में खास पढ़ाई किये हैं, इसलिए हवाई जहाज से लू प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण करेंगे। क्या लू प्रभावित लोग हवा में तैर रहे हैं, जो हवाई जहाज से सर्वेक्षण करेंगे?

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण के पीछे जरुर कोई राज छुपा हुआ है, इसलिए उनका हवाई सर्वेक्षण शोध का विषय बन गया है। अब तो उन्हें भारत के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री को भी अनोखे हवाई सर्वेक्षण के बारे में जानकारी देनी चाहिए। इतना ही नहीं, उन्होंने नीतीश पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह खुद को सक्रिय दिखाने का बहाना-मात्र है। अब जनता नीतीश कुमार को बहुत बर्दाश्त कर चुकी है, इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

आपको बता दें कि बिहार में चमकी बुखार के साथ-साथ लू का भी प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण अबतक 90 लोगों की मौ’त हो चुकी है। हालात को देखते हुए नीतीश कुमार ने फैसला किया है कि वे आज गया, औरंगाबाद और नवादा का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इसके अलावा नीतीश कुमार गया के जिला अस्पताल में लू से प्रभावित लोगों का जायजा लेने भी जायेंगे।

नीतीश कुमार के प्रति जनता में रोष

आपको बता दें कि बिहार इस वक्त दो आपदा से जुझ रहा है। एक तरफ लू का कहर तो दूसरी तरफ चमकी बुखार की चपेट। आपको बता दें कि सिर्फ चमकी बुखार के कारण 150 से ज्यादा बच्चों की मौ’त हो चुकी है। अस्पतालों में दवाइयां, ट्रामा सेंटर, बेड, नर्स, डॉक्टर ना होना और समय से रणनीति बनाकर तैयारी नहीं करना है। सरकारी अनदेखी के कारण लोगों में सरकार और नीतीश कुमार के प्रति रोष पैदा हो चुका है। लोग सरकार को जगाने के लिए सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन के लिए उतर चुके हैं। इसके साथ-साथ विपक्ष भी अब नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर खुलकर हम’लावर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here