20 जनवरी को होने वाली बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा स्थगित

0
2755
फाइल फोटो: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा केंद्र

20 जनवरी को होने वाली बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. फिलहाल इसका कोई कारण नहीं बताया गया है. परीक्षा को लेकर फिर से तिथि की घोषणा की जाएगी.

बता दें कि 12 जनवरी को हुई सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा के फर्स्ट सिटींग में लगभग 3.25 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. सिपाही की परीक्षा दो शिफ्टों में ली जा रही थी. पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से 4 बजे की बीच आयोजित थी 12 जनवरी के बाद 20 को परीक्षा होने वाली थी. लेकिन आज रद्द कर दिया गया.

विभाग की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक परीक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए थे. परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की फोटोग्राफी हो रही थी. परीक्षा सेंटर पर बॉयोमैट्रीक तरीके से उंगलियों के निशान भी लिए जा रहे थे. विभाग के मुताबिक कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए कई इंतजाम किए गए थें. इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 550 सेंटर बनाए गए थे. एक शिफ्ट में करीब 3.25 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे थे. महिला अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए उनके गृह जिले में ही सेंटर बनाये गए थे. बताया जा रहा है कि तकरीबन 12 लाख 66 हजार अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंने वाले थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here