96 लाख की लागत से सासाराम के नेहरु शिशु उद्यान व शेरशाह सूरी पार्क का होगा सौंदर्यीकरण

0
903

दो पल सुकून से बिताने के लिए सासाराम में सुंदर पार्क बनाने का सपना जल्द पूरा होने वाला है. पार्क बनाने के लिए नगर परिषद ने बीड़ा उठाया है. 96 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस पार्क के निर्माण को नगर विकास विभाग ने हरी झंडी दे दी है.

शहर के नेहरू शिशु उद्यान के अलावा शेरशाह सूरी पार्क को अमृत योजना के तहत सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जहां पर लोगों को वह सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी, जिसके लिए अबतक लोग तरसते रहे हैं. इसके लिए नगर विकास व आवास विभाग ने नगर परिषद को 96 लाख रुपये विमुक्त कर दिया है. वही शेरशाह सूरी पार्क के सौंदर्यीकरण हो जाने से शेरशाह रौजा में पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी.

नेहरु शिशु उद्यान

वर्तमान में शहर में एकमात्र नेहरू शिशु पार्क है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर पार्क निर्माण का कार्य शुरु कर दिया जाएगा. उन्होंने अगले साल शहरवासियों को हर हाल में सार्वजनिक पार्क का तोहफा मिलने की प्रबल उम्मीद जताई है.

फाइल फोटो: नेहरु शिशु उद्यान सासाराम

जहां हरे-भरे पेड़ की छांव में घूमने, पैदल पथ के साथ-साथ मनोरंजन के सारे संसाधन उपलब्ध होंगे. बैठने के लिए फैशनेबुल कुर्सी तक यहां उपलब्ध कराई जाएगी. सुंदर व सुसज्जित पार्क का लुत्फ उठाने का कार्य लोगों द्वारा किया जाएगा. पार्क विकास योजना एक तहत 48.61 लाख व योजना संख्या दो में 47.15 लाख की राशि स्वीकृत की गई है.

पार्क में निम्न सुविधाएं मिलेंगी:

  • घूमने के लिए पैदल पथ
  • बैठने के लिए शेड व कुíसयां
  • चारों तरफ होंगे हरे-भरे पेड़
  • पर्याप्त रोशनी
  • सुरक्षा गार्ड रूम
  • बच्चों के मनोरंजन के कई साधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here