सासाराम स्टेशन की सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

0
940
सासाराम जंक्शन

अब सासाराम रेलवे स्टेशन पर यात्री सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. अगर कोई तिनका भी इधर-उधर होगा तो उसका पता चल जाएगा. रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा को और पुख्ता करने का निर्णय लिया है. सुरक्षा की दृष्टिकोण से पूरे स्टेशन परिसर में तीन दर्जन से अधिक सीसीटीवी लगाने की प्रशासनिक स्वीकृति मुगलसराय रेल मंडल द्वारा मंगलवार को प्रदान की गई.

इस कार्य को आरआरआइ से पूरा कर लिया जाएगा. इससे विभाग को आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने से लेकर विभागीय कार्यप्रणाली पर नजर रखने में सहूलियत हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक सासाराम स्टेशन पर कुल 38 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. जिसमें 25 फिक्स कैमरा, 9 पीटीजेड कैमरा व 4 ड्रोन कैमरों की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी गई है.

इसे स्टेशन के मुख्य द्वार, सरकुलेटिंग एरिया, कार पार्किंग एरिया, बुकिंग स्थल, साइकिल स्टैंड, सभी प्लेटफार्म, सभी प्लेटफार्म के दोनों अंतिम छोर, फूट ओवर ब्रिज, सभी प्रकार के प्रतीक्षालय में लगाया जाएगा.

transport
Sasaram Junction

बताते चले कि पिछले छह वित्तीय वर्ष के दौरान डीडीयू व गया रेलवे स्टेशन के बीच यात्री किराया से सबसे अधिक राजस्व देने वाला स्टेशन सासाराम रहा है. वित्तीय वर्ष 2018-19 में 24 करोड़ से अधिक राजस्व विभाग को यात्रियों से प्राप्त हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here