रोहतास के शाश्वत को सीआईएससीई बोर्ड के 12वीं में मिला देशभर में तीसरा स्थान

0
819

रोहतास जिले के लाल शाश्वत कुमार ने अपनी उपलब्धियों से जिले का नाम रोशन किया है। रोहतास जिले के तिलौथू गांव के रहनेवाले संजय कुमार के पुत्र शाश्वत कुमार ने देशभर में आईएससी 12वीं की परीक्षा में भारत मे तीसरा स्थान हासिल किया है। इस परीक्षा में कुल 400 में 396 अंक प्राप्त कर शास्वत ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

शास्वत लखनऊ में अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करता है। शाश्वत की सफलता पर घर में खुशी का माहौल है। लखनऊ में एक ट्रांसपोर्ट एजेंसी चलाने वाले शास्वत के पिता संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि, शास्वत बचपन से ही पढ़ने में मेधावी रहा है। उसने जेईई एंट्रेंस परीक्षा को भी अच्छे अंक से पास कर लिया है। शास्वत के दादा व क्षेत्र के जाने माने फिजीशियन डॉ यू एन मिश्रा ने कहा कि, ये हमारे लिए असीम प्रसन्नता का विषय है।

शाश्वत ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपनी माता को देते हुए कहा कि मेरी पढ़ाई में मेरी मां का सबसे बड़ा योगदान है। मेरी मां ही मेरे लिए सर्वोत्तम शिक्षक है। मैंने इंजीनियरिंग करने को सोचा है। कुछ दिनों में जेईई मेंस की परीक्षा आयोजित होगी इस परीक्षा को निकालने के बाद अच्छे संस्थान में दाखिला लेकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here