गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के सभी विभागों में शुरू हुआ नया सत्र

0
443

जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित हो रहे प्रबंधन संस्थान के साथ ही लाइब्रेरी साइंस, कॉमर्स, पत्रकारिता एवं जनसंचार समेत सभी विभागों के नए सत्र का प्रारंभ मंगलवार से हो गया. इस अवसर पर सभी छात्रों का सामूहिक रूप से ओरियंटेशन वर्ग आरंभ हुआ.

प्रारंभिक वर्ग का शुभारंभ करते हुए संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह ने कहा कि संस्थान का उद्देश्य केवल डिग्री प्रदान करना नहीं है बल्कि छात्रों को ऐसे व्यक्तित्व में ढालना है कि उनका भविष्य उज्ज्वल हो और वह समाज एवं देश की सेवा करते हुए अपना परिवारिक दायित्व का निर्वहन भी अच्छी ढंग से कर सकें.

इसके पूर्व संस्थान के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ प्रोफेसर एम एल वर्मा, रजिस्ट्रार डॉ आरएस जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक डॉ कुमार आलोक प्रताप, प्रबंधन संस्थान के डीन डॉ आलोक कुमार, एकेडमिक प्रभारी डॉ दिलीप जाधव ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया.

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर वर्मा ने सभी छात्रों का आह्वान किया कि वे अपने जीवन के नए मोड़ में प्रवेश कर रहे हैं इसलिए जिसका जो भी विषय है वह अपने तन और मन से उसकी सिद्धि को हासिल करें और अपना जीवन चरितार्थ करें. ओरियंटेशन वर्ग कार्यक्रम का संचालन प्रबंधन संस्थान की शिक्षक पम्मी कुमारी ने किया जबकि उसे सफल बनाने में  संस्थान के शिक्षक कुमुद रंजन एवं निखिल निशान्त ने अहम भूमिका निभाई. इस अवसर पर आईटी के डॉक्टर अभिषेक और पत्रकारिता एवं जनसंचार के अमित मिश्रा ने भी अपने छात्रों को विषय के बारे में जानकारी दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here