18 सितम्बर से शुरू हो रही है डेहरी-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस, 5 घंटे 40 मिनट में तय करेगी सफर

0
7542

रेल मंत्रालय ने डेहरी-रांची नई इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन की स्वीकृति दे दी है. 18 सितम्बर से शुरू हो रही डेहरी-ऑन-सोन से रांची के लिए नई ट्रेन डेहरी-रांची इंटरसिटी किसी सौगात से कम नहीं है. रेल यात्रियों को सबसे बड़ी सौगात उस कीमती समय की भी मिली है जो सफर के आनंद को बोझिल बना देती है. अब महज 5 घंटा 40 मिनट में डेहरी के यात्री झारखंड की राजधानी रांची में होंगे.

बता दें कि केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल मांग को स्वीकृत करते हुए विगत 29 अगस्त को ट्रेन चलाने की स्वीकृति की सूचना दी. जिसके बाद दो सितम्बर को रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन की परिचालन 18 सितम्बर से शुरू होने की घोषणा की. रेलवे की ओर से मिली आधिकारिक सूचना के अनुसार रांची से डेहरी ऑन सोन के बीच चलनेवाली नयी इंटरसिटी एक्सप्रेस डेहरी से तड़के 4:00 बजे रवाना होगी और सुबह 9:40 बजे रांची पहुंचेगी.

रांची से यह ट्रेन शाम 5:00 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन रात 10:40 बजे डेहरी ऑन सोन पहुंचेगी. इसका स्टॉपेज लोहरदगा, टोरी, लातेहार, बरवाडीह, डालटनगंज, गढ़वा रोड और जपला स्टेशनों पर होगा. यह ट्रेन रविवार को रांची से और शनिवार को डेहरी से नहीं चलेगी.

डेहरी स्टेशन

मालूम हो कि डेहरी में 20840 नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस रात्रि के 2:32 में है और 400 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए रांची में सुबह के ही 9:05 बजे पहुंचाती है. वहीं यह नई इंटरसिटी सुबह के 4:00 बजे खुलेगी और 5 घंटा 40 मिनट का सफर तय करते हुए सुबह के 9:40 पर रांची पहुंचा देगी. अगर किलोमीटर की बात करें तो इससे महज 342 किलोमीटर का सफर तय करना होगा. यात्रियों की दूरी और समय कम खर्च होगी. झारखंड के टोरी और लोहरदगा की खूबसूरत वादियों का नजारा भी देखने को मिलेगा. पूर्व से चल रही वाराणसी रांची एक्सप्रेस को 437 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. आम तौर पर यहां के रेल यात्रियों को 9 से 10 घंटे का समय जाया करना पड़ता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here