मुहर्रम पर सरैया में अंजुमन हैदरी एवं एनएमसीएच जमुहार ने आयोजित किया रक्तदान शिविर, सैकड़ो लोगों ने किया रक्तदान

0
339

तिलौथू प्रखंड के सरैया गांव में मोहर्रम के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. सरैया गांव में अंजुमन हैदरी सामाजिक संस्था और नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की तरफ से 72 शहीदों की शहादत की याद में रक्तदान शिविर व निशुल्क चिकित्सा कैंप का आयोजन गुरुवार को किया गया. छोटी कर्बला परिसर में आयोजित इस शिविर में लगभग सैकड़ो लोगों ने रक्तदान किया.

संस्था के सचिव शाहिद हैदर ने बताया कि शिविर का आयोजन नारायण मेडिकल कॉलेज व अंजुमन हैदरी के सौजन्य से किया गया था. इस चिकित्सा शिविर में 120 लोगों का चेकअप भी किया गया. जरूरतमंदों की निशुल्क खून जांच भी की गई. रोग के अनुसार रोगियों को निशुल्क दवा का भी वितरण किया गया. रक्तदान करने वालों के लिए अस्पताल व कमेटी की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है.

रक्तदान करते हुए

नारायण मेडिकल कॉलेज के महाप्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि लगभग 26 डॉक्टरों की टीम मौके पर आम लोगों के निशुल्क इलाज के लिए मौजूद रहे. तिलौथू प्रखण्ड प्रमुख कपिल कुमार ने इस पहल की सराहना की व शुभकामना दी.

रक्तदान शिविर

रात्रि में एक जलसे का भी आयोजन किया गया जिसमें जौनपुर से आए मौलाना कैसर जौनपुरी ने तकरीर के द्वारा इमाम हुसैन व उनके सहयोगियों की शहादत को याद किया. तुम्बा सरैया पखनारी व जपला से सैकड़ों शिया समुदाय धर्मावलंबी इस कार्यक्रम में भाग लेने आये हुए थे.

निशुल्क चिकित्सा कैंप

गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के सचिव गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि यह एक विशेष पहल है. अंजुमन हैदरी और नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा यह दुसरे वर्ष आयोजन किया गया था. जिसमें समुदाय के लोगों ने शाहिद हैदर एवं उनके टीम के युवाओं की प्रेरणा से अपने खून को व्यर्थ ना करके दूसरों के भले के लिए रक्तदान करने की पहल की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here