2015 बैच के IPS ह्रदय कांत बनाए गए सासाराम एसडीपीओ, राजेश कुमार का एसपी अनुसंधान विभाग में तबादला

0
2183
सासाराम के नए डीएसपी आईपीएस ह्रदय कांत

बिहार में 15 डीएसपी का तबादला कर दिया गया है. इसकी सूचना विभाग ने जारी कर दिया है. सासाराम के एसडीपीओ राजेश कुमार एसपी अपराध अनुसंधान विभाग में भेजा गया है. जबकि 2015 बैच के आईपीएस ह्रदय कांत को सासाराम का एसडीपीओ बनाया गया है. आरा एसडीपीओ पंकज कुमार को डीएसपी मुख्यालय पूर्णिया बनाया गया है. वहीं 2017 बैच के आईपीएस अम्बरीश राहुल को आरा सदर एसडीपीओ बनाया गया.

बता दें कि सासाराम के नए ह्रदय कांत को यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा में 201वां रैंक हासिल हुआ था. यह कामयाबी उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में पाई थी. साल 2013 में भी उन्होंने इस परीक्षा में सफलता पाई थी. तब उन्हें आरआरएस की जॉब ऑफर की गई थी. उन्होंने उसे छोड़कर फिर से प्रयास करने का फैसला किया था.

सासाराम के नए डीएसपी आईपीएस ह्रदय कांत

उन्होंने साल 2009 में मुंबई स्थित आरबीआई की संस्था इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट रिसर्च से इकोनॉमिक्स में पीजी की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने एक निजी कंपनी में दो साल तक नौकरी की. फिर उसे छोड़कर सिविल सर्विस की तैयारियों में जुट गए. उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा मधुपुर के महेंद्रमुनि सरस्वती विद्या मंदिर और 12वीं की बोकारो के जीजीपीएस से की. उसके बाद दिल्ली के रामजस कॉलेज से फिजिक्स में ऑनर्स किया. धनबाद के मूल निवासी आईपीएस हृदय कांत के पिता श्रीकांत तिवारी रेलवे में कार्यरत थे.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here