सीबीएसई 10वीं में संतपॉल की अंजली बनी जिला टॉपर, दूसरे स्थान पर डीएवी के आकाश राज

0
1333

सीबीएसई दसवीं क्लास के आए रिजल्ट में रोहतास जिले के विभिन्न स्कूलों से छात्रों ने इस वर्ष पूरा दम दिखाया है. सीबीएसई द्वारा जारी परिणाम के अनुसार संतपॉल स्कूल की अंजली ने 97.6 फीसद अंक प्राप्त कर जिला में टॉपर बनी है. जबकि डीएवी सासाराम के अंकुश राज 97.4 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर है. संतपॉल की साक्षी व गौरव राज ने 97.2 फीसद अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया. जबकि इसी विद्यालय के आयुष कमल ने 96.6 फीसद अंक पाकर चौथा स्थान हासिल किया है.

एबीआर फाउंडेशन की काजल कुमारी ने 95.33, बाल विकास के समर कुमार ने 93.40, प्रज्ञा निकेतन के आयुष कुमार ने 95 फीसद, बुद्धा मिशन की जागृति वर्मा ने 92.2 फीसद, स्कॉटिश की चेतना सिंह ने 95 फीसद, जीएस रेसिडेंसियल के सुधांशु कुमार ने 88 फीसद व ईश्वरचंद विद्यासागर के नवीन कुमार पटेल ने 95.2 अंक पाकर अपने-अपने विद्यालय में टॉप किया है. बोर्ड द्वारा जैसे ही रिजल्ट जारी किया गया, वैसे ही सफल छात्र खुशी से झूम उठे. किसी को आइआइटीयन तो किसी को सिविल सर्विसेज की नौकरी करने की तमन्ना है. विद्यालय प्रबंधन ने भी बेहतर प्रदर्शन पर प्रसन्नता जताई है.

रिजल्ट के बाद एसपी जैन के छात्र ख़ुशी मनाते हुए

संत पॉल के चेयरमैन लायन एसपी वर्मा ने अपने यहां के छात्रों के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त किया. कहा कि यहां शत फीसद छात्र सफल हुए हैं. उन्होंने जिला टॉपर अंजलि व अन्य टापरों को भी बधाई दी. वहीं एबीआर के सचिव पृथ्वीपाल सिंह, बाल विकास के एएमडी ओम प्रकाश चौरसिया, डीएवी के प्राचार्य डीके घोष, समेत अन्य ने भी अपने-अपने विद्यालयों में शत प्रतिशत परिणाम पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 90 फीसद से दर्जनों छात्र अधिक अंक प्राप्त कर यह साबित कर दिए हैं कि छोटे जगहों में बेहतर पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध है.

रिजल्ट के बाद डीपीएस के छात्र खुशी मनाते हुए

वही सासाराम में जीएस रेजिडेनसियल सहित बिक्रमगंज के डीपीएस व डेहरी के कुछ नए स्कूलों ने पहले वर्ष अच्छी शुरुआत की है. बता दें कि, जिले के विभिन्न स्कूलों में 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वालों में छात्राओं की संख्या ज्यादा रही. 95 प्रतिशत अंक प्राप्त करने में भी छात्राएं छात्रों के अपेक्षा एक की संख्या में आगे रहीं. पिछले वर्ष भी दसवीं की टॉपर छात्रा ही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here