15 जनवरी से सासाराम के नए बस स्टैंड से चलने लगेंगी बसें

0
23289
सासाराम का नया बस पड़ाव

बेदा स्थित नए बस स्टैंड से बसों के संचालन की तिथि तय कर दी गई है. डीएम के साथ बस संचालकों की बैठक में 15 जनवरी की डेट लाइन तय की गई है. नप ईओ कुमारी हिमानी के मुताबिक बस संचालकों द्वारा पूर्व में 14 जनवरी के बाद नए बस पड़ाव से बस संचालित करने की बात कही गई थी.

इसी के आलोक में पुन: बैठक में उनसे 15 जनवरी से नए बस स्टैंड से कार्य शुरू करने को कहा गया. पूर्व में आंशिक रूप से बस पड़ाव के स्थानांतरण की बात भी कही गई थी, परंतु अब सभी बस नए सब स्टैंड से ही खुलेंगे. नप ईओ ने बताया कि जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि सभी बस अब नए बस स्टैंड से ही खुलेंगीं. कहा कि आनाकानी करने वाले बस संचालकों पर कार्रवाई भी की जाएगी. कोशिश होगी कि दो हफ्तों में बस स्टैंड पूरी तरह से नए स्थान से कार्य करने लगे.

सासाराम का नया बस पड़ाव

बता दें कि सासाराम शहर को तीन दशक बाद नया बस स्टैंड मिला है. 80 के दशक के आरंभ में वर्तमान बस स्टैंड से बसों का परिचालन आरंभ हुआ था. उसके पूर्व शहर में करीब आधा दर्जन छोटे-छोटे बस स्टैंड थे, जहां से अलग-अलग स्थानों के लिए बस खुलती थीं. परंतु नगर पालिका बस स्टैंड के शुरू होने के बाद सभी दिशाओं के लिए बस यहीं से खुल रहे थे.

सासाराम का वर्तमान बस पड़ाव

लेकिन अब बढ़ती जनसंख्या एवं बसों की बढ़ती संख्या के कारण धीरे-धीरे यह बस स्टैंड शहर में जाम का कारण बन गया था. एक दशक से शहर के बीचो-बीच स्थित इस बस स्टैंड को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की जा रही थी. अब बेदा में नए बस स्टैंड के उद्घाटन के बाद अब 15 जनवरी से यहीं से सभी बसे संचालित होंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here