सासाराम के नए बस स्टैंड से चलने लगीं इस रूट की बसें

0
10499
सासाराम के बेदा स्थित बस स्टैंड

सासाराम के बेदा स्थित नए बस स्टैंड से पश्चिम दिशा में जाने वाली बसों का परिचालन शुरू हो गया है. जबकि अन्य दिशा में जाने वाली बसों का संचालन पूर्ववत पुराने बस पड़ाव से ही हो रहा है.

सासाराम एसडीएम राज कुमार ने बताया कि भभुआ, कुदरा, चेनारी, आलमपुर आदि जाने वाले बसों का संचालन नए बस स्टैंड से कराने का निर्देश दिया गया है. अन्य स्थानों की बसें फिलहाल पुराने बस स्टैंड से हीं खुलेंगी. नप इओ ने बताया कि नए बस स्टैंड में सफाई का कार्य चल रहा है, अन्य आधारभूत संरचनाएं भी उपलब्ध करा दी जाएगी. सासाराम के पुराने बस स्टैंड के शुल्क संग्रहकर्ता रामू सिंह मुताबिक भभुआ, चेनारी, आलमपुर आदि के लिए लगभग 25 बसों का संचालन होता है. जो अब नए बस स्टैंड से खुल रही हैं.

सासाराम के बेदा स्थित बस स्टैंड

ज्ञात हो कि रोहतास डीएम पंकज दीक्षित के साथ बस संचालकों की बैठक में 15 जनवरी की डेट लाइन तय की गई थी. उस समय यह डीएम द्वारा यह निर्देश दिया गया था कि सभी बसों का संचालन नए बस स्टैंड से शुरू किया जाए. परंतु नए बस स्टैंड में स्थान की कमी एवं अन्य आधारभूत संरचना के अभाव को लेकर बस संचालकों ने नए बस स्टैंड से सभी बसों के संचालन शुरू करने पर असहमति जताई थी. तब प्रशासन द्वारा व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाया.

सासाराम के बेदा स्थित बस स्टैंड

फिलहाल सिर्फ पश्चिम दिशा में जाने वाली बसों का परिचालन नए बस स्टैंड से शुरू करने का निर्णय लिया गया. मालूम हो कि नए बस स्टैंड का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गत माह में ही अपने जल-जीवन-हरियाली यात्रा के दौरान किया था. तब से ही शहर के लोग नए बस स्टैंड के विधिवत शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं. लोगों को उम्मीद है कि बस स्टैंड के स्थानांतरित होने से शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here