पर्दे की ये ‘बिहारन’ जीत रही लोगों का दिल, बिहारी टोन के हैं सब दीवाने

0
1360

स्टार भारत पर चल रहे सिरियल ‘निमकी मुखिया’ का इन दिनों बिहार में खूब चर्चा है. इसका मूल कारण है बिहार की कहानी और बिहारी टोन. कहते हैं एक पूर्ण कलाकार वही है जो किसी भी रूप में खुद को ढालकर दर्शकों का मन मोह ले. ठीक वही काम किया है शिमला की रहने वाली भूमिका गुरंग ने.

कहते हैं ‘अपनी माटी, अपनी भाषा’ लोगों को काफी आकर्षित करता है. यही कारण है कि लोग निमकी मुखिया को खासकर बिहार में ज्यादा पसंद कर रहे हैं. अब चाहे निमकी के चश्मे पहनने का अंदाज़ हो, बोलने का बेबाक अंदाज हो या उनकी बिहारी छवि. भैया! निमकी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. तभी तो बिहार के शहरी ही नहीं खासकर के ग्रामीण इलाके के लोग भी हर रात 8.30 बजे इस सिरियल के लिए टकटकी लगा कर बैठ जाते हैं.

निमकी मुखिया

बता दें कि, निमकी मुखिया के अलावे सीरियल का सभी किरायेदारों का थीम भी बिहार ही है. सीरियल में एक मस्त मौला लड़की का किरदार निभाती हुई. गांव के साधारण से परिवार में जन्मी हुई लड़की जिसके सपने काफी बड़े हैं. निमकी मुखिया बिहार और महिला सशक्तिकरण आधारित सीरियल हैं.

निमकी मुखिया

लेखक जमान हबीब ने बिहार की एक लड़की नमकीन कुमारी के माध्यम से ये कहानी बुनी है. धारावाहिक में इंद्रनील सेनगुप्ता एक ब्लाक डेवलपमेंट आफिसर की भूमिका निभा रहे हैं जो कदम-कदम पर निमकी की मदद करते हैं. सीरियल स्टार भारत पर आते ही धूम मचाने लगा.

मालूम हो कि, निमकी का असल नाम भूमिका गुरुंग है. भूमिका मूलतः हिमाचल प्रदेश के शिमला की रहने वाली है. अभी वो 28 वर्ष की हैं. भूमिका ने एक्टिंग की दुनिया में कदम बतौर मॉडल रखा था. इससे पहले वो मुंबई की एक कंपनी में बिजनेस डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव कर पद पर कार्यरत थी. एक्टिंग की दुनिया में उन्होंने गुमराह नामक सीरियल से पहला कदम रखा. 2017 में उन्होंने वेडिंग एनिवर्सरी नामक फिल्म में भी डेब्यू किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here