आरा जंक्शन पर लहराने लगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, डॉ. वशिष्ठ के नाम पर होगा नया कोईलवर पुल

0
423
आरा जंक्शन पर फहराता तिरंगा

दानापुर रेल मंडल के आरा रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार से 100 फीट की उंचाई पर तिरंगा लहराने लगा. स्टेशन परिसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर की मौजूदगी में इस तरंगे को फहराया. इस दौरान आरके सिंह ने कहा कि आरा जंक्शन के विकास के लिए कई और कार्य किये जा रहे हैं. ये स्टेशन आज यात्रियों को पहले से कहीं ज्यादा सुविधा दे रहा है. आरा जंक्शन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना के बाद उन्होंने कहा कि हमे गर्व होना चाहिए कि हम भारत देश के रहने वाले हैं. यह हमारे लिए गौरव की बात है. हम तिरंगे को हम सलाम करते हैं.

आरा जंक्शन परिसर में ये तिरंगा 6 फीट लंबा एवं 6 फीट चौड़ा बनाए गए चबूतरे पर पाइप के सहारे 100 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया है जबकि इसके लिए लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है. इससे पहले केंद्रीय उर्जा राज्यमंत्री और डीआरएम स्पेशल ट्रेन से आरा पहुंचे जहां दोनों ने झंडोतोलन कर तिरंगे को सलामी दी. आरा जंक्शन पर इस तिरंगा के लहराते ही लोगों की चिर प्रतिक्षित मांग पूरी हो गई और लोग तिरंगे के साथ खुद को तस्वीरों में कैद करते दिखे. मालूम हो कि आरा स्टेशन को दानापुर रेलमंडल का दूसरा सबसे व्यस्त स्टेशन माना जाता है. ये राजस्व देने के मामले में जहां अव्वल है वहीं यहां से रोजाना हजारों की संख्या में दैनिक यात्री और लंबी दूरी की यात्रा करते हैं.

आरा जंक्शन परिसर में फहराता तिरंगा

वहीं केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह ने कहा कि गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह के गांव का विकास होगा. इसके लिए बसंतपुर को गोद लेंगे. हम केन्द्र सरकार से बात करेंगे और प्रयास रहेगा कि कोईलवर में बने रहे नये पुल का नाम डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम रखा जाए.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here